इन चीजों से ना केवल अपना मोटापा कम करें बल्कि जवां और निखरी त्वचा भी पाएंगे

pet kam karne ke upay

pet kam karne ke upay: जवां और निखरी त्वचा की चाहत ना सिर्फ लड़कियों को बल्कि लड़कों को भी होती है लेकिन इसके लिए हर बार महंगे प्रोडक्ट पर खर्च करना संभव नही हो पाता है। लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की कोई आवश्यकता नही है क्योंकि अब आप घर में उपलब्ध कुछ चीजों की सहायता से लॉन्ग लास्टिंग नेचुरल लुक पा सकते हैं तो चलिए दोस्तों आज हम जानते हैं कि कैसे हम फिट और जवां दिख सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े: पुराने से पुराने, दाग-धब्बे, पिम्पल्स, मुहासे हटाने का सरल घरेलू उपाय

यदि आप सुबह सुबह उठ कर नीबू और शहद पीते हैं तो इससे ना केवल आपका मोटापा कम होगा। बल्कि यह आपके स्किन के लिए भी हर तरीके से फायदेमंद साबित होगा। जी हाँ, नीबू में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेन्ट्स नेचुरल ब्लीचिंग का काम करते हैं और वहीँ दूसरी तरफ शहद स्किन को हाईड्रेट रखती है इसके साथ ही नीबू और शहद को चेहरे पर लगाने से पिम्पल्स, डार्क स्पाट्स, रिंकल्स और ड्रायनेस की समस्या भी काफी हद तक कम हो जाती है।

आप इसका फेस पैक भी बना सकती हैं:

pet kam karne ke upay

एक चम्मच शहद लीजिये और उसमें आधा चम्मच नीबूं का रस और एक चुटकी हल्दी मिलाइए। अब इस मिश्रण को अच्छे से अपने चेहरे पर लगा लीजिये। अब 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से अपना चेहरा धुल लीजिये। यदि आप इस मिश्रण को रात के समय लगाती हैं तो आपको इससे ज्यादा फायदा होगा। रात में स्किन रिपेरिंग का काम करती है और ऐसे में अगर बाहरी न्यूट्रिशन्स रिपेयरिंग में सहायता करेंगी तो इसका असर जल्द ही देखने को मिलेगा।

इन्हें भी पढ़े: चेहरे से कील मुहासे दूर करें

दोस्तों ये था कुछ ऐसा तरीका जिससे आप न केवल जवां दिखेंगे बल्कि आपका मोटापा भी कम होगा, जो की आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे। मुझे आशा है की आपको हमारा ये (pet kam karne ke upay) पोस्ट पसंद आया होगा अब आपको किसी शादी, पार्टी, फंक्शन या कही बाहर जाने में कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन फिर भी यदि आपको कोई दिक्कत है तो आप कमेंट के माध्यम से अपनी समस्या का समाधान कर सकती हैं। आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिये ताकि वो भी इसका आनंद ले सकें। आप ऐसे ही उपयोगी चीजों को जानने के लिए हमें सोशल मिडिया पर फॉलो भी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*