इम्यूनिटी बढ़ेगी ओर आप दिखेंगे अपनी उम्र से भी ज्यादा जवां साथ ही डेंगू से भी बचेंगे इस पहाड़ी फल के इस्तेमाल से

health for life

health for life: डेंगू मच्छर के काटने से होता है यह एक प्रकर के वायरस से होने वाला रोग है यह रोग जिस व्यक्ति को होता है उसे तेज बुखार, बदन दर्द, सिर दर्द, दस्त ओर लाल दाने हो जाते हैं यदि इसके इलाज मे देरी होती है तो यह रोग जानलेवा भी बन जाता है ऐसे में यदि आप इस जानलेवा बीमारी से बचना चाहते हैं तो एक पहाड़ी फल है जो आपकी मद्द् कर सकता है और इसकी एक खास बात यह भी है कि यह आपकी खूबसूरती बनाये रखने में भी आपकी सहायता करेगा क्योंकि इसमें कई फलो के बराबर विटामिन और मिनरल्स पाये जाते हैं।

डेंगू से आराम( health for life):  health for life

रोगी के शरीर की ब्लड प्लेटलेट्स काफी तेजी से गिरने लगती है जिन्हें थीक करने में कीवी काफी मददगार होता है और शरीर को ताकत देने के साथ ही डेंगू से जल्दी रिकवर होने में भी मद्द् करता है इसिलिये डॉक्टर भी मरीजों को कीवी खाने की सलाह देते हैं।

इन्हे भी पढ़ें:- चुटकियों में भगाएँ Dengue Machar इन घरेलू उपाय से

जवां बनाये रखने में मददगार:  health for life

कीवी में मौजूद विटामिन्स शरीर को भरपूर पोषण प्रदान करते हैं जिसकी वजह से स्किन लम्बे समय तक हेल्दी ओर जवां बनी रहती है एक कीवी में एक संतरे से भी ज्यादा विटामिन पाया जाता है।

इन्हे भी पढ़ें:- इन चीजों से ना केवल अपना मोटापा कम करें बल्कि जवां और निखरी त्वचा भी पाएंगे

डायबिटीज से छुटकारा: health for life

कीवी के अंदर ग्लाइकेमिक इंडेक्स की मात्रा अपेक्षाकृत कम होती है जिसके कारण खुनान में ग्लूकोज की मात्रा नहीं बढ़ती इसीलिये यह डायबिटीज, दिल के रोग और वजन कम करने में काफी मददगार होता है यह आपके हड्डियों ओर मांसपेशियों को मजबूत रखने में सहायता करता है।

इन्हे भी पढ़ें:- शुगर (sugar) कंट्रोल करने के घरेलू उपाय

दोस्तों मुझे आशा है कि आपको हमारा ये पोस्ट जरुर पसंद आया होगा आप भी इस फल का उपयोग क़रके इसका लाभ उठा सकते हैं। यदि आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया है तो कमेंट करके हमें जरुर बताएं और इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने सभी दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि वो भी इसका लाभ लें सकें आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*